शंघाई में कोविड प्रतिबंधों में आसानी होती है क्योंकि केस संख्या गिरती है

0 0
Read Time:6 Minute, 5 Second


बीजिंग: शंघाई चीन के सबसे बड़े शहर में COVID-19 के घरेलू रूप से प्रसारित मामलों के रूप में दो महीने से अधिक के लॉकडाउन के बाद शून्य पर रहने के कारण, अपने डिज़नी रिज़ॉर्ट थीम पार्क को व्यक्तिगत रूप से भोजन करने और फिर से खोलने की अनुमति देने के लिए आगे बढ़ रहा है।
चीनी अधिकारियों ने चीन की विनिर्माण और शिपिंग क्षमताओं पर निर्भर चीनी अर्थव्यवस्था और अंतरराष्ट्रीय आपूर्ति श्रृंखलाओं की भारी लागत के बावजूद, वायरस से होने वाले मामलों और मौतों की वृद्धि को रोकने के लिए अपनी कठोर “शून्य-सीओवीआईडी” नीति की सराहना की।
चीन ने बार-बार नीति का बचाव किया है और संकेत हैं कि वह कम से कम 2023 के वसंत तक “शून्य-कोविड” बनाए रखेगा, जब राष्ट्रपति झी जिनपिंग दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के प्रमुख और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक उभरते प्रतियोगी के रूप में तीसरे पांच साल के कार्यकाल के लिए स्थापित होने की उम्मीद है।
अधिकारी द्वारा की गई टिप्पणी में सिन्हुआ समाचार एजेंसीशी ने बुधवार को कहा कि वायरस के खिलाफ चीन की नीतियों ने “लोगों के जीवन और स्वास्थ्य की काफी हद तक रक्षा की है।”
शी वुहान के केंद्रीय शहर की यात्रा के दौरान बोल रहे थे, जहां संयुक्त राज्य अमेरिका में जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के एक टैली के अनुसार, दुनिया भर में 6.3 मिलियन से अधिक लोगों की जान लेने वाली महामारी के प्रकोप से पहले वायरस का पहली बार 2019 के अंत में पता चला था। .
“अगर चीन ने ‘झुंड उन्मुक्ति’ नीति या हाथ से दूर का दृष्टिकोण अपनाया होता, तो इसकी बड़ी आबादी को देखते हुए, देश को भयावह परिणामों का सामना करना पड़ता,” सिन्हुआ ने शी के हवाले से कहा।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शी ने कहा, “यहां तक ​​​​कि अगर अर्थव्यवस्था पर कुछ अस्थायी प्रभाव पड़ते हैं, तो हम लोगों के जीवन और स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे, और हमें विशेष रूप से बुजुर्गों और बच्चों की रक्षा करनी चाहिए।”
“शून्य-कोविड” के साथ खुद को इतनी निकटता से जोड़ने के बाद, शी द्वारा किसी भी तरह की वापसी को एक राजनीतिक दायित्व के रूप में देखा जाएगा क्योंकि वह विदेशों में घरेलू शक्ति और प्रभाव पर अपने नियंत्रण को सुनिश्चित करना चाहते हैं।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शी के हवाले से बताया कि चीन का सख्त रुख, जिसमें करोड़ों लोगों पर लॉकडाउन, अरबों डॉलर की लागत वाली सामूहिक जांच और हजारों लोगों की जान बचाने वाले क्वारंटाइन शामिल हैं, सबसे किफायती और प्रभावी हैं।
शी ने “सुरक्षा को कम करने, लड़ाई से थके हुए होने, या रोकथाम और नियंत्रण के प्रयासों को धीमा करने की किसी भी प्रवृत्ति के खिलाफ चेतावनी दी।”
प्रतिबंधों में ढील के बावजूद, शंघाई और अन्य शहरों में अधिकांश सार्वजनिक स्थानों तक पहुंच के लिए आपके मोबाइल फोन पर एक नकारात्मक परीक्षा परिणाम अभी भी आवश्यक है।
शंघाई निवासी एम्बर लियू ने कहा कि वह लंबे समय से चीनी छुट्टी स्थलों, जैसे सान्या के उष्णकटिबंधीय द्वीप समुद्र तटों या युन्नान और झिंजियांग के पहाड़ों और रेगिस्तानों के लिए शहर छोड़ने की उम्मीद कर रही थी। उन्होंने कहा कि संगरोध प्रतिबंधों ने अभी भी असंभव नहीं तो मुश्किल बना दिया है।
“यह एक मुश्किल तरह की सामान्य स्थिति है,” लियू ने कहा। “मुझे लगता है कि जीवन अब असली है। ऐसा लगता है कि पूरी तरह से ठीक होने से पहले अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। … सभी ने स्थिति से इस्तीफा दे दिया है। ”





Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.